November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

Samrat Prithviraj: अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा एलान

Samrat Prithviraj: अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा एलान

Samrat Prithviraj: CM Yogi Adityanath made a big announcement regarding Akshay Kumar’s film ‘Samrat Prithviraj’

लखनऊ। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा एलान किया है। सीएम योगी ने अक्षय कुमार की फिल्म ’सम्राट पृथ्वीराज को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है।

बताते चले कि गुरुवार को सीएम योगी कैबिनेट के लिए ’सम्राट पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। फिल्म देखने के तुरंत बाद खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की। गौरतलब है कि डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले योगी सरकार ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ’द कश्मीर फाइल्स’ को भी दर्शकों के लिए टैक्स फ्री किया था।

इससे पहले आज, सम्राट पृथ्वीराज फिल्म को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सराहना की और यहां तक कहा कि यह एक ऐसी फिल्म है जो भारतीय महिलाओं और उनके सशक्तिकरण के बारे में बात करती है। कई राजनेताओं और यहां तक कि करणी सेना ने भी फिल्म की सामग्री की सराहना की। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि फिल्म को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त घोषित किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह भी दावा किया गया है कि अन्य राज्य भी फिल्म से प्रभावित हैं और अगर सब कुछ ठीक रहा, तो फिल्म को अन्य भारतीय राज्यों में भी कर-मुक्त घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन उस मोर्चे पर अधिक विवरण अभी तक नहीं दिया गया है। अगर ऐसा होता है, तो व्यापारियों का मानना है कि सम्राट पृथ्वीराज के बॉक्स ऑफिस पर बढ़त हासिल होगी और फिल्म को जबरदस्त गति मिलेगी।

साथ ही साथ अपको बताते चले कि सम्राट पृथ्वीराज, यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। इसमें अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में मौजूद हैं। यह फिल्म 3 जून यानी कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

error: Content is protected !!