सिसवा-घुघली मुख्य मार्ग: 45-45 फिट अतिक्रमण हटाने के प्रचार से लोगों में दहशत, DM से मिले प्रमोद जायसवाल

सिसवा-घुघली मुख्य मार्ग: 45-45 फिट अतिक्रमण हटाने के प्रचार से लोगों में दहशत, DM से मिले प्रमोद जायसवाल

Siswa-Ghughli main road: People panic due to promotion of removal of encroachment 45-45 feet, Pramod Jaiswal met DM

महाराजगंज। घुघली से सिसवा मुख्य मार्ग पर लोक निर्माण द्वार सड़क के दोनों तरफ 45-45 फिट अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले दिनों प्रचार करने के बाद जहां लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है वहीं इन समस्याओं को लेकर भाजपा नेता व सिसवा नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 12 सेनानी नगर के सभासद प्रमोद जायसवाल ने जिलाधिकारी को एक पत्र सौंपा है।

उन्होंने जिलाधिकारी को दिए पत्र में लिखा है कि पिछले कई दिनों से सिसवा से घुधली मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा मेन सड़क से दोनों तरफ 45-45 फिट की सफाई करने व अतिक्रमण हटाने का प्रचार किया जा रहा है, जब कि घुघली से सिसवा नगर पालिका तक दोनों साइड में काफी गरीब लोग अपना आवाज से बना कर जीवन यापन कर रहे हैं, ध्वनि प्रचारक से उनके अंदर अपना आवास जाने का व ध्वस्त होने का डर हो गया है, जिससे उनके अंदर भय व्याप्त है तथा उनके पास अन्यत्र कहीं जमीन भी नहीं है जहां अपना आवास बना सकें।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि जहां पूरे देश में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा गरीबों के लिए लाखों-लाखों आवास निशुल्क दिया जा रहा है ऐसे में सड़क बनवाने के नाम पर अगर किसी का आवास टूटता है तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, ऐसे में घुघली से सिसवा मार्ग पर सिसवा से 3 किलोमीटर पहले बरवॉद्वारिका से सोनवर्षा नहर होते हुए चोखराज तुलस्यान इंटर कॉलेज तक लगभग 4 किलोमीटर बाईपास निकालने की मांग की जाती है, क्यों कि नहर के बगल में दोनों तरफ जमीन काफी चौड़ी है अगर सिंचाई विभाग से वार्ता कर इस संदर्भ में विचार किया जाए, गरीब आवासीय लोगों को बचाया जा सकता है। वही पिछले दिनों अतिक्रमण के नाम पर रेहड़ी वाले दुकानदारों को हटाया गया, उसे वह इधर-उधर भटक रहे तथा उनके सामने जीवन यापन करने की समस्या खड़ी हो गई है।
उन्होंने इस ज्ञापन की प्रतिलिपि अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग महाराजगंज व अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग महाराजगंज भी प्रेषित किया है।

error: Content is protected !!