Women's IPL Organized for the first time : पहली बार आयोजित महिला IPL में खेलती दिखेंगी दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, स्नेह राणा व मानसी नेगी सहित कई धाकड़ खिलाड़ी

Women’s IPL Organized for the first time : पहली बार आयोजित महिला IPL में खेलती दिखेंगी दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, स्नेह राणा व मानसी नेगी सहित कई धाकड़ खिलाड़ी

देहरादून । दून के मालसी की रहने वाली क्रिकेटर स्नेह राणा बीसीसीआई की पहली बार आयोजित की जा रही महिला क्रिकेटरों की आईपीएल ( Women’s IPL Organized for the first time ) में खेलती नजर आएंगी। पुणे में तीन टीमों की यह प्रतियोगिता शुरू हो गई है। स्नेह की टीम विलोसिटी का मुकाबला मंगलवार को दोपहर बाद शुरू होगा। स्नेह राणा के अलावा उत्तराखंड की मानसी नेगी भी आईपीएल का हिस्सा बनी हैं।

दून के लिटिल मास्टर क्लब की खिलाड़ी रही स्नेह राणा के अलावा इस टीम में दीप्ति शर्मा, यास्टिका भाटिया व शैफाली वर्मा भी खेल रही हैं। दीप्ति शर्मा इस टीम की कप्तान हैं। विदेशी खिलाडिय़ों में आयाबोंगा खाका, केवी नावगिरे, कैथ्रिन क्रॉस, इरथी जेम्स, लौरा वॉल्वाडक्ट जैसी धाकड़ खिलाड़ी भी हैं। लिटिल मास्टर क्लब के प्रशिक्षु खिलाडिय़ों में महिला आईपीएल को लेकर काफी उत्साह है। तेज गेंदबाज प्रिया राज का कहना है कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि देश में महिला क्रिकेट पर काफी ध्यान दिया जाने लगा है।

लिटिल मास्टर क्लब की किरन शाह ने महिला क्रिकेट ( Women’s IPL ) के लिए इस प्रयास को शानदार बताया। इस साल तीन टीमों से शुरूआत हुई है। अगले साल से छह टीमे खेलेंगे तो ज्यादा खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। कोच नरेन्द्र शाह ने कहा कि देश में लड़कियों को भी इस खेल में आने की प्रेरणा मिलेगी। युवा क्रिकेटर जितेन्द्र,अक्षत नेगी, अमन कुमार आदि ने स्नेह राणा व भारतीय टीम की अन्य खिलाडिय़ों को महिला आईपीएल ( Women’s IPL ) के लिए शुभकामनाएं दी है।

error: Content is protected !!