Maharajganj : धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने के लिए SDM से लेना होगा परमिशन - जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार

Maharajganj : धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने के लिए SDM से लेना होगा परमिशन – जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार

महराजगंज । जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार तथा पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने धर्मगुरुओं व जनपद के सभ्रांत नागरिकों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की । जिलाधिकारी ने कहा कि ध्वनि प्रदूषण हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है इसलिए धर्मस्थल हो या घर हमे तय मानकों का पालन करना चाहिये और लाउडस्पीकर आदि का प्रयोग करने से बचना चाहिए। उन्हों दोनों धर्मों के धर्मगुरुओं से अनुरोध किया कि वे धार्मिक स्थल से लोगों को बहकावे में न आने और भाईचारे के साथ रहने की अपील करते रहें, ताकि जनपद का माहौल शांतिपूर्ण बना रहे। धर्मस्थलों पर तय मानकों के अनुसार लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति संबंधित एसडीएम से ले लें। उन्होंने सभी एसडीएम को 4-5 दिन के भीतर नियमानुसार अनुमति प्रदान करने का निर्देश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में आपसी भाईचारा मजबूत है, लेकिन सोशल मीडिया पर कड़ी निगाह रखने और इस संदर्भ में नवयुवकों को गाइड करने की आवश्यकता है कि वे अफवाहों पर भरोसा करने के बजाय अपने आस-पास के लोगों पर भरोसा करें। कहा कि पुलिस व प्रशासन आपकी सहायता और सुरक्षा के लिए हैं, इसलिए कोई संवेदनशील जानकारी मिलती है, तो उसे तुरंत पुलिस से साझा करें, ताकि किसी अप्रिय घटना को टाला जा सके। इससे पूर्व अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने कहा कि किसी परिसर में लाउडस्पीकर लगाने के लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति प्राप्त कर लें।

Maharajganj : धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने के लिए SDM से लेना होगा परमिशन

बैठक का संचालन शमशुल हुदा ने किया। बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जयसवाल, जॉइंट मजिस्ट्रेट साई तेजा सीलम, अपर उपजिलाधिकारी मदन मोहन वर्मा व दोनों धर्मों के धर्मगुरु व सभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!