December 4, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

गुण्डागर्दी और गुंडों का सहारा लेकर लोकतंत्र खत्म कर रही है भाजपा : अखिलेश यादव

गुण्डागर्दी और गुंडों का सहारा लेकर लोकतंत्र खत्म कर रही है भाजपा : अखिलेश यादव

       लखनऊ । सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी गुंडागर्दी और गुंडों का सहारा लेकर लोकतंत्र को खत्म कर रही है। विधान परिषद चुनाव में अपने बहुमत के लिए भाजपा गुंडई पर उतर आई है। पंचायत चुनाव में बीजेपी ने लखीमपुर में इसी तरह का कार्य किया था, लोकतंत्र का चीरहरण किया और अब विधान परिषद के चुनाव में एटा गुण्डई करके लोकतंत्र की हत्या की गयी।
                     श्री यादव ने कहा कि डीएम और एसपी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भाजपा कि नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले हुए हैं, तभी एटा में मारपीट और छीना झपटी की घटना हुई। समाजवादी चिंतक डॉ राम मनोहर लोहिया की जयंती के अवसर पर यहां लोहिया पार्क में आयोजित कार्यक्रम में माल्यार्पण के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को संघर्ष का जनादेश मिला है। समाजवादी पार्टी जनता के मुद्दों और समस्याओं को लेकर सदन से सडक़ तक संघर्ष करेगी।
                 एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। सरकार की गलत नीतियों से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार कहती है कि डीजल और पेट्रोल पर उसका नियंत्रण नहीं है, तो चुनाव के समय दाम क्यों नहीं बढ़ते हैं। चुनाव खत्म होने के बाद कंपनियां मुनाफ ा क्यों कमा रही हैं। डीजल, पेट्रोल से होने वाला मुनाफ ा बड़े-बड़े उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है। योगी सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर श्री यादव ने कहा कि यह कोई नई सरकार नहीं है, यह कंटिन्यूटी की सरकार है।
                 युवाओं के नौकरी, रोजगार के लिए काम होना चाहिए। आज बड़े पैमाने पर असमानता है। गैर बराबरी बढ़ी है। कुछ लोग अमीर होते जा रहे हैं और वहीं गरीब को जीवन यापन के लिए सरकारी अनाज पर निर्भर होना पड़ रहा है। नौजवान निराश है। जब तक अर्थव्यवस्था नहीं बदलेगी, नौजवानों को नौकरी नहीं मिलेगी। युवा पिछले तीन-चार साल से नौकरी का इंतजार कर रहा है। श्री यादव ने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया ने जो सिद्धांत और जो रास्ता दिखाया था समाजवादी पार्टी होनी सिद्धांतों पर चलते हुए समाज और देश के लिए काम कर रही है। आजादी की इतने सालों बाद भी बड़ी संख्या में दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यकों को उनका हक और सम्मान नहीं मिला है। डॉ राम मनोहर लोहिया के जन्मदिन पर सपा संकल्प लेती है कि पार्टी ऐसे सभी वर्गों को उनका हक सम्मान और अधिकार की लड़ाई लड़ती रहेगी।

error: Content is protected !!