गरीब किसान की पल भर में बदल गयी किस्मत, 60 लाख रूपये का बन गया मालिक

गरीब किसान की पल भर में बदल गयी किस्मत, 60 लाख रूपये का बन गया मालिक

गरीब किसान को आज मालामाल कर दिया

पन्ना। मध्यप्रदेश में हीरा की खदानों के लिए प्रसिद्ध पन्ना जिले की एक उथली खदान से एक किसान को 11.88 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के पन्ना जिले के झरकुआ गांव के निवासी प्रताप सिंह यादव को कृष्णा कल्याणपुर की पटी हीरा खदान में 11.88 कैरेट का हीरा मिला है, जो जेम क्वालिटी का है। इसने आर्थिक तंगी से गुजर रहे इस गरीब किसान को आज मालामाल कर दिया। हीरे का अनुमानित बाजार मूल्य 50 से 60 लाख रुपये आंका जा रहा है। किसान ने हीरे को आज नियमानुसार कलेक्टर परिसर स्थित हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है। हीरे को आगामी होने वाली नीलामी में विक्रय के लिए रखा जायेगा। बिक्री से प्राप्त राशि में से शासन की रायल्टी काटने के बाद शेष राशि हीरा धारक को प्रदान की जाएगी।

हीरा मिलने से प्रसन्न किसान यादव ने बताया कि वे पिछले 10-12 साल से हीरा खदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे। आखिरकार भगवान ने मेरी फरियाद सुन ली और गरीबी दूर कर दी। हीरे की बिक्री से प्राप्त राशि से वे कोई धंधा शुरू करेंगे, ताकि परिवार की परेशानियां दूर हो सके।

उन्होंने बताया कि बहुमूल्य हीरा मिलने की खबर फैलने के बाद से उनके घर पर उत्सव जैसा माहौल है। हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है तथा परिचितों और रिश्तेदारों का आना-जाना लगा है।

error: Content is protected !!