सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं को बच्चों तक पहुंचाना सभी का दायित्व है: बिपिन सिंह

सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं को बच्चों तक पहुंचाना सभी का दायित्व है: बिपिन सिंह

शिक्षक समाज का आईना है: बिनोद शर्मा ARP

कसया-कुशीनगर। हाटा विकासखंड के न्याय पंचायत अहिरौली राय के शिक्षक संकुल की मासिक बैठक सभी प्रधानाध्यापकों व प्रभारी प्रधानाध्यापकों का मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय चुरामनछपरा के प्रांगण में सम्पन्न हुआ जिसमें अध्यापकों की समस्याओं और आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया बैठक के मुख्य अतिथि एआरपी बिनोद शर्मा रहे ।

उन्होंने कहा कि शिक्षक एक समाज का आईना है समाज में उनका एक अलग स्थान है इसलिए शिक्षक को अपनी गरिमा को बचाते हुए बच्चों में एक शिक्षा के लिए अच्छा माहौल बना कर कार्य करने की जरूरत है डीबीटी प्रणाली के तहत सभी बच्चों का नामांकन और सरकार द्वारा मिलने वाले सभी योजनाओं को शत प्रतिशत मिलना सुनिश्चित करने की आवश्यकता है विद्यालय की साफ सफाई और ऐसा माहौल बनाएं की इससे बच्चों को पढ़ाई में मन लगे नये नामांकन के लिए गांव में जाकर अभिभावकों को बच्चों को बिधालय भेजने के लिए प्रेरित करें।

बैठक को संबोधित करते हुए बरिषट शिक्षक बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि हम सभी का दायित्व बनता है कि विद्यालय में बेहतर माहौल बना कर बच्चों के पठन-पाठन सुचारू रूप से चलाएं और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को शत प्रतिशत विद्यालय में लागू करते हुए उनका उपयोग किया जाए जिससे हम सभी का इससे समाज में एक अलग पहचान बना है समय समय पर विद्यालय का शिक्षा की गुणवत्ता की परख किया जाए जिससे बच्चों की पढ़ाई का स्तर मालूम हो जाए किस स्तर तक उनका पढ़ाई पहुंचा है और उसको आगे बढ़ाने के लिए बेहतर से बेहतर कार्य करने की जरूरत है।

बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ शिक्षक धीरज मिश्रा संचालन मुरलीमनोहर ने किया, इस दौरान जोरा सिंह, प्रबीण कुमार राव, दीनानाथ, दीनानाथ कुमार, रितेश सिह, रूकशार खातून, रागनी पांडेय, सुमित राय, पदमावती सिंह, प्रीति पाल, नसरूदीन आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!