राम मंदिर आंदोलन के इतिहास पर वेब सीरीज़ फ़िल्म बनाएगा एन्जॉय बॉक्स...

राम मंदिर आंदोलन के इतिहास पर वेब सीरीज़ फ़िल्म बनाएगा एन्जॉय बॉक्स…

मुंबई। हिन्दू धर्म के आस्था का स्थान भगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या के राममंदिर आंदोलन के 500 सालों के संघर्ष को सहेजा जाएगा। इसके लिए एन्जॉय बॉक्स ने वेब सीरीज़ फिल्म बनाने की योजना तैयार की है।

इसकी जानकारी सिद्धि टेलीविजन के प्रबंधक सुरजीत सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि फिल्म में मंदिर निर्माण की जानकारी के साथ 500 सालों तक चले विराट संघर्ष व लाखों बलिदानियों की गाथा को दर्शाया जाएगा। सुरजीत सिंह ने यह भी बताया कि फ़िल्म सीरीज कई भाषाओं में अनुवाद की जाएगी जिससे अलग अलग देश व प्रान्त के लोग देख व सुन सके।

राममंदिर के लिए 1528 से शुरू हुए संघर्ष व बलिदान का सुखद फल बिगत बर्ष 9 नवंबर 2019 को मिला। जब सर्वाेच्च न्यायालय ( सुप्रीम कोर्ट ) ने मंदिर-मस्जिद के इस विवाद में राममंदिर के हक में फैसला सुनाया था।
बरिष्ठ समाज सेवी व सिद्धि टेलीविजन के प्रबंधक सुरजीत सिंह का मानना है कि राममंदिर निर्माण के लिए हुए इस विराट संघर्ष व लाखों बलिदान के बारे में युवा पीढ़ी को भी जानकारी होनी चाहिए। आज जो मंदिर निर्माण हो रहा है यह सदियों के संघर्ष व बलिदान का ही प्रतिफल है।

इसीलिए एन्जॉय बॉक्स ने बीते 500 सालों तक चले राम मंदिर आंदोलन की एक-एक कड़ी को सहेजते हुए वेब सीरीज़ फिल्म बनाने की योजना तैयारी की है। फिल्म में मंदिर के लिए कब-कब संघर्ष हुए,लोगों को किन किन मुसीबतों का सामना करना पड़ा एवं इस आंदोलन में अपने प्राणों का बलिदान देने बाले बलिदानियों की गाथा को भी दर्शाया जाएगा।

इस फिल्म में हो रहे मंदिर निर्माण की पूरी जानकारी होगी।फिल्म में मंदिर निर्माण के प्रत्येक पहलू का जिक्र किया जाएगा। फिल्म के निर्माण की मॉनीटरिंग एन्जॉय बॉक्स द्वारा की जा रही है शीघ्र ही काम शुरू हो जाएगा। फ़िल्म में राम से जुड़े तथ्य, साहित्य व पुरातत्व महत्व के अवशेषों पर काम करने वाले विद्वानों, इतिहासकार व लोगों से भी जानकारी साझा होगी, रामकथा के मर्मज्ञ व अयोध्या के इतिहास के जानकारों से राय लेकर फ़िल्म को तैयार किया जाएगा।

error: Content is protected !!