Maharajganj : सेंट जेवियर्स स्कूल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया Earth day

Maharajganj : सेंट जेवियर्स स्कूल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया Earth day

बच्चो ने Earth day को पृथ्वी के जन्म दिवस के रूप में मनाया

महराजगंज। स्थानिय नगर के चौक रोड स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में आज Earth day हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। बच्चो ने Earth day को पृथ्वी के जन्म दिवस के रूप में मनाया, छोटे छोटे बच्चों ने मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के माध्यम से पृथ्वी के अनेक रूपों को दिखाया एवं उसके अनेकों महत्व को समझाया।

बच्चो ने Earth day को पृथ्वी के जन्म दिवस के रूप में मनाया, छोटे छोटे बच्चों ने मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की

सभी शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने पृथ्वी को बचाने की और उसे स्वस्थ और सुंदर बनाने की शपथ ली ताकि पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके और वैश्विक जलवायु संकट को रोका जा सके। विद्यालय प्रबंधक रत्नेश चंद्रा व रितिका चंद्रा ने सभी बच्चो से अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाने की अपेक्षा करते हुए यह संदेश दिया कि वृक्षों पर ही हमारा जीवन निर्भर है। हर गुज़रते साल के साथ, जलवायु खराब होती जा रही है और यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी प्रकृति को बचाने और संरक्षित करने में मदद करें।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति रविंदर कौर ने कहा कि वृक्ष हमारे जीवन का आधार है इसको क्षति पहुंचाना अपने जीवन को संकट में डालना है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के छात्रों पियूष, हर्ष, आदित्य, विवेक, आयुष, आफिया, अराध्या, प्रियांशी, आयुषी, इशांक, आर्विक, राम्या, आकृति, शुभम, ख्याति, शिफा, अकदश, दिव्या आदि का सराहनीय योगदान रहा।

error: Content is protected !!