November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

लोगों तक ना खाना पहुंच जा रहा है और ना ही पानी।

2000 फीट की ऊंचाई पर फंसे 50 पर्यटक, 2 महिलाओं की मौत, हेलिकॉप्टर से भी बचाना मुश्किल

लोगों तक ना खाना पहुंच जा रहा है और ना ही पानी

देवघर। रामनवमी के अवसर पर रविवार शाम त्रिकूट पहाड़ पर बड़ा हादसा हो गया, रोपवे टूट कर गिरने से जहां 2 महिलाओं की मौत हो गयी वही 2000 फीट की ऊंचाई पर 12 ट्रॉलियों में करीब 50 पर्यटक अब भी उपर लटके हुए हैं, बचाव कार्य जारी है, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर को भी रेस्क्यू मिशन पर लगाया गया है लेकिन तारों की वजह से इन्हें हेलिकॉप्टर को ट्रॉलियों तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है, फिर भी करीब 20 घंटे बाद भी इन्हें उतारा नहीं जा सका है, लोगों तक ना खाना पहुंच जा रहा है और ना ही पानी।

मिली जानकारी के अनुसार रामनवमी के अवसर पर रविवार शाम त्रिकूट पहाड़ पर बड़ा हादसा हो गया, बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटक रोपवे पर सवार होकर आनंद ले रहे थे तभी तार टूटने से एक ट्रॉली नीचे गिर पड़ा जिससे दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से अधिक पर्यटक घायल हो गए, वही रेस्क्यू कर लाए गए 7 घायलों को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

वही 2000 फीट की ऊंचाई पर 12 ट्रॉलियों में करीब 50 पर्यटक अब भी उपर लटके हुए हैं, बचाव कार्य जारी है, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर को भी रेस्क्यू मिशन पर लगाया गया है, देर रात तक यात्रियों को सुरक्षित उतारने की कोशिशें जारी थी, लेकिन ऊंचाई के साथ अंधेरा होने के कारण उन्हें निकाल पाना मुश्किल हो रहा था ऐसे मे आज सुबह सेना को मदद के लिए बुलाया गया।

error: Content is protected !!