November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

दो किशोरियों की तालाब में डूबने से हुई मौत

दो किशोरियों की तालाब में डूबने से हुई मौत

          देवरिया। देवरिया जिले के खुखुन्दू क्षेत्र में गुरुवार को सूअर चराने गई दो किशोरियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
               खुखुन्दू थाना क्षेत्र के भरौली गांव निवासी पतरु बांसफोड़ की बेटी खुशबू (12) एवं उसके पड़ोस में रहने वाली छोटेलाल बासफोड़ की बेटी छाया (10)  अन्य छोट-छोटे बच्चों के साथ गुरुवार की सुबह  अपने पालतू सूअरों को लेकर गांव से दक्षिण बैरौना ताल के किनारे चराने के लिए गई थीं। ताल के किनारे अपने सूअरों को छोड़ कर खुश्बू और छाया तालाब में स्नान करने चली गई। पानी अधिक होने के कारण दोनों किशोरियां डूब गईं। आसपास के लोगों ने उन्हें डूबते देखा तो उनके परिजनों को सूचना दिया ।
             साथ में गए पड़ोस के अन्य बच्चों ने भी घर आकर अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद दोनों को तालाब से निकाला लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। खुशबू के भाई छांगुर ने पुलिस को घटना की सूचना दिया । छाया अपने इकलौता भाई और तीन बहनों में सबसे छोटी थी ।
                 छाया की मौत पर उसकी मां गुड्डी देवी एवं  भाई लालू तथा बहने रिंकी, पिंकी का रोते-रोते बुरा हाल हो गया। दोनों प्राथमिक स्कूल टंडवा में कक्षा पांच एवं छ: की छात्रा थी। खुशबू अपने दो भाइयों और चार बहनों में सबसे छोटी थी। खुशबू की मौत पर उसके भाई छांगुर ,भोलू एवं बहने निशा, रानी ,रेखा एवं मां मुन्नी देवी का रोते-रोते बुरा हाल है। घटना के समय दोनों के पिता मजदूरी करने बाहर गए हुए थे ।इस मामले में थानाध्यक्ष नवीन चौधरी ने बताया कि दो किशोरियों की डूबने से मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

error: Content is protected !!