BSF ने भारत-पाक सीमा पर भारी मात्रा में हथियार और बारूद किए बरामद

BSF ने भारत-पाक सीमा पर भारी मात्रा में हथियार और बारूद किए बरामद

श्रीनगर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू जिले में 198 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अखनूर सेक्टर के परगवाल इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। बीएसएफ के अनुसार जम्मू के एक विशेष तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ ने हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया। बीएसएफ जम्मू का तलाशी अभियान अखनूर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर परगवाल में बाड़ के आगे शुरू किया गया था।

सतर्क बीएसएफ जवानों ने एक एके 47 राइफल, एके 47 के 20 राउंड, दो राइफल मैगजीन, दो इटली निर्मित पिस्टल, 40 राउंड पिस्टल और चार पिस्टल मैगजीन बरामद की हैं।
पाकिस्तान आधारित तत्वों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी कि वे भारतीय क्षेत्र में हथियारों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं। बीएसएफ के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और बाड़ और इंटरनेशनल बॉर्डर के बीच के क्षेत्र में नियमित रूप से गश्त की जा रही थी।
उन्होंने कहा, तड़के सुबह हमने जीरो लाइन की तलाशी ली और बीएसएफ पार्टी ने एक बैग बरामद किया, जिसे भारतीय सीमा में तस्करी कर लाया जाना था और इस तरह सैनिकों ने एक बड़ी त्रासदी को टाल दिया।

बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर के कार्यवाहक आईजी एसके सिंह ने कहा कि हथियारों और गोला-बारूद की जब्ती ने एक बार फिर पाक स्थित तत्वों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया और उनकी नापाक गतिविधियों पर बड़ी सेंध लगाई। उन्होंने आगे कहा कि बीएसएफ हर समय हाई अलर्ट पर है और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है।

error: Content is protected !!