November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

मीना कुमारी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी कृति सैनन?

मीना कुमारी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी कृति सैनन?

दिवंगत अभिनेत्री मीना कुमारी पर बायोपिक बनने की चर्चा काफी समय से चल रही है। फैंस भी इस बायोपिक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच इस प्रोजेक्ट से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री कृति सैनन की एंट्री हो गई है। खबरों की मानें तो इस बायोपिक फिल्म में वह अदाकारा मीना के किरदार को पर्दे पर निभाएंगी।

रिपोर्ट के अनुसार, मीना की बायोपिक में कृति मुख्य भूमिका निभाने वाली हैं। अभिनेत्री को फिल्म ऑफर की गई है और उन्होंने अभी तक फिल्म साइन नहीं किया है। टी-सीरीज इस फिल्म के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। हालांकि, इस प्रोजेक्ट को लेकर कृति की तरफ से कुछ भी नहीं बताया गया है। खबरों की मानें तो इस प्रस्ताव के मिलने के बाद वह काफी खुश और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।
मीना के किरदार को निभाना कृति के लिए आसान नहीं होगा। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है। फिल्म को निर्देशित करने के लिए कुछ नामों को शॉर्टलिस्ट भी किया गया है। फिल्म से जुड़े काम को आगे बढ़ाया जा रहा है। पिछले साल ही कृति ने अपने दम पर मिमी को सफलता दिलाई थी। उम्मीद है कि वह मीना की बायोपिक के साथ भी न्याय करेंगी।

मीना कुमारी के जीवन पर बनने वाली एक वेब सीरीज की भी घोषणा हो चुकी है। यह सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी। यह प्रोजेक्ट कमाल अमरोही के साथ मीना की प्रेम कहानी पर केंद्रित है। इन दोनों की प्रेम कहानी के किस्से बहुत खास थे। कमाल को पहली ही नजर में मीना से प्यार हो गया था। वह उनके दीवाने हो गए थे। खैर जो भी हो, मीना को लंबे समय तक कमाल का प्यार नहीं मिल पाया।
मीना के करियर की बात करें तो साहिब बीवी और गुलाम, पाकीजा, मेरे अपने, बैजू बावरा, दिल अपना और प्रीत पराई, दिल एक मंदिर और काजल जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए उन्हें जाना जाता है। मीना ने 31 मार्च, 1972 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वह सिर्फ 39 साल की थीं, जब उनका निधन हुआ। हालांकि, उन्हें उनके चाहने वाले आज भी याद करते हैं।

कृति के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें हाल में अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे में देखा गया है। फिल्म में वह सशक्त भूमिका में नजर आई हैं। वह कार्तिक आर्यन के साथ शहजादा में भी नजर आएंगी। वह आदिपुरुष में दिखने वाली हैं। इस फिल्म में वह माता सीता का किरदार निभाने वाली हैं। कृति टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म गणपत को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म भेडिय़ा भी कृति के खाते से जुड़ी है।

error: Content is protected !!