November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन ने विश्व कैंसर दिवस पर चलाया जागरूकता अभियान

           

स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन ने विश्व कैंसर दिवस पर चलाया जागरूकता अभियान

  लखनऊ। स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा कैंसर मुक्त भारत अभियान के तहत  4  फ़रवरी को उत्तर प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में कैंसर जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया ।जागरूकता अभियान शिविरों का आयोजन इंदिरानगर सी ब्लॉक,पिंक सिटी,मैथिली पार्क, राजाजीपुरम, चांदगंज,राजाजीपुरम सेक्टर बी,राजाजीपुरम एकता पार्क,इंजीनियरिंग कॉलेज,हज़रतगंज,नवाबगंज,रहीम नगर,आलमबाग,साऊथ सिटी,रूचि खंड, उन्नाव, सीतापुर, प्रयागराज,सीकर राजस्थान में जागरूकता अभियान कैंप लगाया गया और कैंसर के बारे में जानकारी दी गई।
      कैंसर जागरूकता अभियान में सस्था की अध्यक्षा नीलू त्रिवेदी,प्रवक्ता विजय पांडेय,ब्रांड अम्बेस्डर नीमा पंत,कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ०एन०ए०सिद्दीकी के साथ साथ रश्मि निगम,रचना निगम,डॉ०वर्मा,सुनीता वर्मा,रमन नारायण,राजू देवड़ा,सचिन सांबले,जूही जायसवाल, मीनू तिवारी,संजौली पाठक,कुलदीप शुक्ला,रंजना पांडे,अनुपम मिश्रा,निरुपमा,सुमन शुक्ला,शालू चौहान,शिखा मिश्रा,शैल सचान,शशि पांडे, प्रवीण भूषण,अंशिका शुक्ला,अंकिता शर्मा,रेखा सिंह,सुमन मिश्रा,दीपक गुप्ता,अतुलेश एवं सरोजिनी जी आदि लोंगो ने अपना सहयोग प्रदान किया और अपना अपना समूह बनाकर लोंगो को जागरूक किया।
      कैंसर कैंप लगाकर लोंगो को ब्रेस्ट परीक्षण करना बताया,सेनेटरी पैड का वितरण किया गया । ऋषि सरदाना  द्वारा संस्था को सेनेटरी पैड्स उपलब्ध करवाए गए! संस्था की ब्रांड अम्बेस्डर नीमा पंत जी ने मौजूद लोंगो को जागरूकता के तौर पर माहवारी एवं ओवरियन कैंसर के सम्बन्ध में,सेनेटरी पैड्स के उपयोग के बारे में सम्पूर्ण रूप से जानकारी दी।
    वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ०एन०ए०सिद्दीकी ने उपस्थित लोंगो को कैंसर के बारे में जागरूक किया तथा कैंसर के बारे में प्राथमिक जानकारियां दी,साथ ही कैंसर के मरीजों को निःशुल्क परामर्श  भी दिया । स्त्री वेलफेयर फाउंडेशन संस्था का मिशन कैंसर मुक्त भारत का है और हमारा उद्देश्य है कि अपने देश को कैंसर जैसी बीमारी से इस समाज को बचाना है।

error: Content is protected !!