November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग: चलेगी एक जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन!

       

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग: चलेगी एक जोड़ी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन!

   सिसवा बाजार-महराजगंज। गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग पर 8 फरवरी से एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है, दो दिन पहले ही  यहां प्रमोद जायसवाल के नेतृत्व में व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने पैसेंजर ट्रेन के संचान हेतू रेल प्रबंधक को पत्रक भी दिया था।
       गोरखपुर-नरटियागंज रेल मार्ग पर कोरोना काल के शुरू होते ही ही पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया, जिसके बाद पिछले कुछ माह पहले काफी मांग के बाद एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू किया गया लेकिन जहां इस मार्ग पर 8 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होता था ऐसे में मात्र एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के संचालन से वह भी जब इस क्षेत्र को मुख्य कारोबार गोरखपुर से होता है ऐसे में सुबह जाने व शाम को वापस आने के लिए कोई पैसेंजर ट्रेन नही चली, बंद पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की लगातार मांग होती रही, इसी क्रम मे दो दिन पहले यहां रेलवे स्टेशन पर दौरा करने आये रेल प्रबंधक को व्यापरियों का एक प्रतिनिधिमण्डल प्रमोद जायसवाल के नेतृत्व में मिला और मांग पत्र सौंपा जिसमें पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के साथ ही कई और भी मांगे थी।
           इधर जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार 8 फरवरी से एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है, जो स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के रूप में चलेगी और किराया एक्सप्रेस का लगेगा, जनरल टिकट मिलेगा। 

error: Content is protected !!