November 26, 2022

UP One India

Leading Hindi News Website

पुलिस ने किए कई खुलासे, कहां से खरीदे गए थे हथियार, ओवैसी पर हमले में कौन-कौन शामिल?

  

पुलिस ने किए कई खुलासे, कहां से खरीदे गए थे हथियार, ओवैसी पर हमले में कौन-कौन शामिल?

           मेरठ । मेरठ में चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे सांसद ओवैसी पर हुए हमले में कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। हमले के बाद हालांकि दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उन्हें 14 दिन की जेल भी हो चुकी है, इसके बाद भी अभी कई और लोगों के हमले में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।  पुलिस ने बताया कि हापुड़ में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोलीबारी में इस्तेमाल हथियार मेरठ से खरीदे गए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
            यूपी के मेरठ से सटे हापुड़ जिले में पिलखुवा के पास ओवैसी की कार पर बृहस्पतिवार रात को गोलियां चलाई गई थीं। हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक भूकर ने फोन पर बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि बृहस्पतिवार को हापुड़ के छिजारसी टोल के पास असदुद्दीन ओवैसी पर हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल हुआ था उन्हें मेरठ से खरीदा गया था। हालांकि, एसपी ने यह नहीं बताया कि आरोपियों ने मेरठ में किस जगह से हथियार खरीदे थे।
            उन्होंने बताया कि हमलावरों ने हमले में इस्तेमाल हथियार कहां से और किससे खरीदे थे, पुलिस इसकी जांच में जुटी है। उन्होंने कहा कि मामले में कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस इस सिलसिले में शुभम और सचिन नामक दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को प्रमुख मुस्लिम नेता एवं हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया।

error: Content is protected !!