फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला पैसेंजर से रेप, आरोपी गिरफ्तार

 

फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला पैसेंजर से रेप, आरोपी गिरफ्तार

         न्यू जर्सी। अमेरिका के न्यू जर्सी से लंदन जा रही एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला यात्री के साथ कथित तौर पर रेप किया गया। मामले में आरोपी व्यक्ति को ब्रिटेन में गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि बाद में उसे जमानत दे दी गई।
          घटना के वक्त अन्य यात्री सो रहे थे। यह घटना यूनाईटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट की है। घटना के बाद पीड़ित महिला ने एयरलाइंस के स्टाफ को जानकारी दी थी। एयरलाइंस स्टाफ ने फिर ब्रिटेन की पुलिस को सूचित कर दिया। न्यू जर्सी से लंदन तक पहुंचने में डायरेक्ट फ्लाइट को करीब 7 घंटे का वक्त लगता है।
           ब्रिटेन के हीथ्रो में फ्लाइट लैंड करने के बाद पुलिस अधिकारी विमान में पहुंचे और आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता को रेप काउंसिलिंग सूट में ले जाया गया। अधिकारियों ने फ्लाइट की फॉरेंसिक जांच भी की। यह घटना पिछले हफ्ते की सोमवार की बताई जा रही है। पीड़ित महिला और आरोपी, दोनों की उम्र 40 साल है।
             आरोपी व्यक्ति ब्रिटेन का ही रहने वाला है और पीड़ित महिला भी ब्रिटेन की ही बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी और पीड़िता, बिजनेस क्लास की अलग-अलग कतार की सीट पर थे। दोनों पहले से परिचित नहीं थे, लेकिन घटना से पहले लाउंज एरिया में पीड़िता और आरोपी ने साथ में शराब पी थी और बातचीत की थी।
             ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा है कि मामले में अभी जांच जारी है। फ्लाइट में यौन हमलों की घटना रेयर मानी जाती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल के समय में अमेरिका में विमान में यौन हिंसा की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

error: Content is protected !!