February 8, 2023

UP One India

Leading Hindi News Website

अध्यापक ने प्रधानाध्यापक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

 

अध्यापक ने प्रधानाध्यापक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

             जौनपुर । बरसठी थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक ने प्रधानाध्यापक को दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया। बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। पिटाई से आहत प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को फोन से अवगत कराया। रोते बिलखते कहा कि अगर सहायक शिक्षक के ऊपर कार्रवाई नहीं होती तो हम आत्महत्या कर जान दे देगें। प्रधानाध्यापक ने थाने पर पहुंचकर नामजद तहरीर दी है। बरसठी के कटवार गांव में स्थित सुभाष इंटर कॉलेज में शनिवार की सुबह हाई स्कूल की परीक्षा चल रही थी। जिस परीक्षा में मानिकपुर प्राइमरी विद्यालय के सहायक अध्यापक शिव शंकर यादव की ड्यूटी लगाई गई थी। शिव शंकर यादव परीक्षा केंद्र में नहीं जाकर मानिकपुर विद्यालय में सहायक अध्यापक शिवशंकर ने पहुंचकर ड्यूटी रजिस्टर पर अपना हस्ताक्षर बना दिया।
           जिसकी जानकारी होने पर सहायक अध्यापक से प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार जायसवाल ने कहा कि आपकी ड्यूटी परीक्षा केंद्र कटवार में लगी हुई है आप वहां पहुंचे।लेकिन वह नहीं माने, जिसके बाद प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह पटेल को मामले से अवगत कराया। जिस बात को सहायक अध्यापक ने नागवार समझा और विद्यालय प्रांगण में ही प्रधानाध्यापक को शिवशंकर ने छात्रों के बीच दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। जिससे विद्यालय परिसर में हंगामा मच गया। छात्र हंगामे को देखते ही घर भाग गए। मौके पर उपस्थित सहायक अध्यापकों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला शांत कराया।
            लेकिन सहायक अध्यापक शिवशंकर ने किसी और से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए।प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार जायसवाल ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर को घटना के बारे में जानकारी दिया। प्रधानाध्यापक ने आरोप लगाया है कि घटना को घर की बात समझ कर भूल जाने की बात अधिकारियों ने कही है। लेकिन प्रधानाध्यापक ने कहा कि अगर सहायक अध्यापक के ऊपर कानूनी कार्रवाई नहीं होती तो हम आत्महत्या कर लेंगे। विद्यालय के चश्मदीद सहायक अध्यापक इस मामले में कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन दबी जुबान प्रधानाध्यापक की अकारण पिटाई किए जाने पर आक्रोशित है।

error: Content is protected !!