January 30, 2023

UP One India

Leading Hindi News Website

नेपाल बॉर्डर पर बिछ रहा सड़कों का जाल : PM Modi

 

नेपाल बॉर्डर पर बिछ रहा सड़कों का जाल  : PM Modi

       महराजगंज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नगर के नवोदय विद्यालय परिसर में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रति आम जनता की भावनाओं को जगाने की कोशिश की। उन्होंने अपने संबोधन में किसी विपक्षी पार्टी को सीधे सीधे अपना निशाना न बनाते हुए घोर परिवारवादियों शब्द का इस्तेमाल किया और इसी शब्द द्वारा बार बार विपक्ष पर कड़े प्रहार किए। उन्होंने यूपी के भविष्य के लिए, पूर्वांचल की प्रगति के लिए तथा देश की मजबूती के लिए वोट के रूप में जनता का आशीर्वाद मांगा।
            नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार मतदाताओं का वोट समर्थ देश के लिए तथा सशक्त उत्तर प्रदेश के लिए होगा। घोर परिवारवादी लोग देश को समर्थ औऱ सशक्त नही बना सकते हैं। इस चुनाव में ऐसे लोगों को एक बार फिर शिकस्त देनी है और उन्हें उनके महलों में वापस भेजना है। भारत के आत्मविश्वास पर हमला करने वालों को भारत कभी माफ नही करता है। पिछले कई वर्षों से घोर परिवारवादियों ने विकास से पूर्वांचल को वंचित रखा। जाति पाति में उलझाकर इस क्षेत्र का विकास रोकते रहे। चीनी मिलें बंद हुईं, किसानों की हालत बदतर हुई लेकिन अब पूरा यूपी  भाजपा शासन में विकास की राह पर चल पड़ा है।
                  नेपाल बॉर्डर पर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। सीमा से सटे गांवों के विकास के लिए वाइब्रेंट विलेज के नाम से एक विकासपरक योजना बनाकर धन भी आवंटित कर दिया गया है। इससे विकास की गति तेज होगी। गांवों से युवाओं के पलायन को हर हाल में रोकना है। कमजोर वर्ग के इलाज के लिए आयुष्मान योजना चलाई गई जो अपने प्रदेश के साथ ही देश के किसी  बड़े शहर में भी उपयोगी है। हर जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे है। यही नहीं डॉक्टरी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई अब मातृ भाषा मे किये जाने के आदेश हमने किये हैं। कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण से पर्यटकों के आवागमन से इस पूरे क्षेत्र की प्रगति होगी।
            उन्होंने कहा कि बीते दो तीन सालों में तेजी से दुनिया की स्थिति बदली है। बदलते वक्त में भारत का ताकतवर होना समय की जरूरत है। खेती से लेकर सेना तक, समंदर से स्पेस तक भारत को शक्तिशाली बनना होगा। इसमे यूपी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। घोर परिवारवादी लोग अपने स्वार्थों के तहत भारत को एक सशक्त राष्ट्र के रूप में नही देखना चाहते हैं इसलिए इस चुनाव में उन्हें उनके महल में इस आपको वापस भेजना है।
                पंकज चौधरी की प्रशंसा- क्षेत्रीय सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पंकज चौधरी ने बजट बनाते समय सीमा पर वाइब्रेंट विलेज योजना के लिए सराहनीय योगदान दिया।

You may have missed

error: Content is protected !!