January 28, 2023

UP One India

Leading Hindi News Website

साइकिल और छड़ी मिलकर बाबा मुख्यमंत्री की गर्मी निकाल दी है : Akhilesh Yadav

    

साइकिल और छड़ी मिलकर बाबा मुख्यमंत्री की गर्मी निकाल दी है : Akhilesh Yadav

          घोसी-मऊ। प्रदेश की योगी सरकार युवाओं व छात्रों पर लाठी बरसाकर उनकी गर्मी निकालने की बात करती है। लेकिन समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर छात्रों व युवाओं के लिये भर्ती निकालने का काम करेगी। इस विधान सभा चुनाव के छह चरणों में हुए चुनाव में प्रदेश की जनता प्रदेश की तानाशाह योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का जनादेश दे चुकी है। सातवें चरण में किसान, बुनकर, युवा, छात्र व बेरोजग़ार लामबंद होकर इन जुमलेबाज भाजपा को सबक सिखाने के लिये 7 मार्च को मतदान करने जा रही है। उक्त बातें सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को घोसी विधान सभा क्षेत्र के कोपागंज स्थित बापू इंटर कालेज के मैदान में सपा व गठबंधन उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित जनसभा को बतौर मुख्य अतिथि अपने सम्बोधन में कही।
                उन्होंने कहा कि योगी शासन में मऊ और गऊ दोनों को सताया गया है।  पांच चरण के चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद भाजपा नेता छठें चरण में सपा उम्मीदवारों पर हमले कर रही है। भाजपा अपनी हार मान चुकी है, तभी तो उसके उम्मीदवार कान पकड़ कर उठा बैठक व तेल मालिश कर जनता से क्षमा याचना कर रहे हैं। लेकिन किसान आंदोलन के तहत लाठी खाने वाले व फर्जी मुकदमें झेलने वाले किसान, अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे छात्र इस सरकार के बर्बर लाठीचार्ज को माफ नहीं करने वाले हैं और इसका परिणाम आगामी दस मार्च को देखने को मिल जाएगा।
                      उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली फ्री, किसानों की सिंचाई फ्री के साथ जनता को अनाज के साथ एक किलो सरसों का तेल, घी, दूध व चीनी भी मिलेगी।समाजवादी पार्टी की सरकार ने पहले भी लैपटॉप दिया और इस बार भी पढऩे वाले छात्र छात्राओं को लैपटॉप, टैबलेट व स्मार्टफोन देने का काम करने के साथ पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी। क्योंकि रिटायरमेंट के बाद पेंशन ही बुढ़ापे की लाठी होती है। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अपने चिर परिचित अंदाज में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इन देश में अगर सबसे बड़े झूठा कोई है तो वो भाजपा के लोग हैं। पिछड़ों को सब्ज़बाग दिखाकर लोकसभा व विधान सभा चुनाव में उनको ठगने का काम करने के बाद सरकार बनाई।
              लेकिन सरकार बनने के बाद भाजपा सरकारों ने अपनी सामंती व तानाशाही सोच को दिखाया। योगी आदित्यनाथ ने अपने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को स्टूल पर बिठाकर अपनी मनुवादी सोच को भरी सभा में दिखाया। श्री राजभर ने कहा कि आने वाला दस मार्च योगी आदित्यनाथ को उनकी सही जगह पर भेज देगा और सपा मुखिया अखिलेश यादव दो तिहाई बहुमत के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगें। जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव की अध्यक्षता व पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेंद्र यादव साधु के संचालन में चली इस जनसभा को मुख्य रूप से घोसी उम्मीदवार दारा सिंह  चैहान, उम्मीदवार उमेशचंद्र पांडेय, मुहम्मदाबाद गोहना उम्मीदवार राजेन्द्र कुमार व मऊ सदर उम्मीदवार अब्बास अंसारी, पूर्व मंत्री चन्द्रदेव राम यादव उर्फ करैली, राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, रामहरि चैहान, अल्ताफ अंसारी, पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले, चन्द्रदेव प्रसाद राजभर, धर्मप्रकाश यादव, अंशा यादव, पूनम यादव, शकील नदवी आदि ने सम्बोधित किया।
युवाओं ने तोड़ा बैरीकेटिंग
               सपा द्वारा आयोजित जनसभा में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। युवाओं के जोर ने जनसभा के दौरान बनाये गए बैरिकेटिंग तक टिका था लेकिन जब सपा मुखिया अखिलेश यादव का हेलीकाप्टर जनसभा स्थल पर पहुँचा तो युवा द्वारा दो लेयर की बैरिकेटिंग तोड़ जनसभा मंच तक पहुंच गये। वहां सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों को उन्हें शान्त करने व मंच की सुरक्षा में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
कार्यकर्ताओ ने मीडिया गैलरी पर किया कब्जा
            सपा मुखिया अखिलेश यादव को देखने के चक्कर में सपा के युवा कार्यकर्ताओं ने जहां मीडिया गैलरी तक में कब्ज़ा कर लिया वहीं सैकडों कुर्सियां भी टूट गई। भगदड़ से भयभीत पत्रकारों ने अपना कैमरा व स्वयं को सुरक्षित करते हुए किनारे हुए।  कई पत्रकारों के कैमरा व मोबाइल टूटे कई को हल्की फुल्की चोटें आई।
दो घण्टे लगा जाम
             सपा मुखिया अखिलेश यादव की जनसभा समाप्त होने के बाद कोपागंज नेशनल हाईवे लगभग दो घण्टे जाम के झाम से जूझता रहा। लगभग पांच किलोमीटर दूर तक सहरोज मोड़ से भातकोल मोड़  तक दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

You may have missed

error: Content is protected !!